Tuesday, August 25, 2009

मसाला है खूब बेचो...

मंगलवार को न्यूज रुम का माहौल काफी गरमाया हुआ था। मै जैसे ही कैफेटेरिया से चाय पीकर न्यूज रुम में घुसा। मेरे एक सहयोगी ने जोर से चीखा। अरे जल्दी ब्रेक करो। उनके मुंह से ये बात निकली ही थी कि मैंने पूछा किया हुआ सर। उधर से जवाब आया। अरे सर शिल्पा शेट्टी की शादी होने वाली है। शिल्पा के पिता दिनेश शेट्टी ने सूरत कोर्ट में अपना पासपोर्ट हासिल करने करने के लिए एक अर्जी दी है। इस अर्जी में उन्होंने कहा है कि मुझे अपनी बेटी की शादी के लिए लंदन जाना है। इसके अलावा बिजनेश के सिलसिले में भी कई देशों में जाना है। इस वजह से मुझे तीन महीने के लिए पोसपोर्ट दिया जाए। इसके बाद मैंने उनसे छोड़िए सर शिल्पा शादी करे या समिता, क्या फर्क पड़ता है। मैं तो अभी तक कुंआरा हूं। मुझे तो कोई लड़की पूछ ही नहीं रही है। ये सुनते ही जवाब आया आप भी सर किस तरह की बातें करते हैं। आप क्या शिल्पा और समिता से शादी करेंगे। हमलोगों के लिए तो ये दोनों मसाला है। अब हमलोगों को तय करना है कि इस मसाले को किस तरह से बेचना है और नोट बटोरना है। ये सुनकर मुझसे रहा नहीं गया। मैंने फिर उनसे कहा सर एक जनर्लिस्ट के मुंह से इस तरह की बातें अच्छी नहीं लगती। इस दौरान हम दोनों की शरीर में बिजली दौड़ रही थी। कभी इसको बता रहे थे कि ये विजुअल कटवाओं कभी रिसर्च से शिल्पा शेट्टी से जुड़ी जानकारियां हासिल कर रहे थे। पूरा न्यूज रुम कुछ समय के लिए शिल्पा मय हो गया था। एंकर चीख-चीख कर कह रहा था कि हम आपको बता रहे हैं एक एक्सक्लूसिव खबर शिल्पा शेट्टी रचाएंगी ब्याह। असाइमेंट के लोग कभी शिल्पा के दोस्त, कभी उसके परिजन और कभी रिपोर्ट को फोन लगा रहे थे। उस समय हर कोई शिल्पा के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रहा था। मामला टीआरपी का था। इस वजह से बॉस लोग भी केबिन छोड़ कर बाहर निकल आए थे। यहीं नहीं वो हर किसी से पूछ रहे थे कि कुछ मिला क्या। पूरे न्यूज रुम में ऐसा लग रहा था,.जैसे शिल्पा उसी समय वहीं ब्याह रचा रही हो।बेचारे मीडियाकर्मी करें भी तो क्या मौजूदा समय की पब्लिक इसी तरह की खबरें देखना पसंद करती है। पब्लिक की पसंद ही है कि सांप-बिच्छू की खबरे दिखाने वाले चैंनलों की टीआरपी सबसे ज्यादा रहती है।

No comments:

Post a Comment